मेरा बहुत ऊर्जावान दिन - My very energetic day

in Ecency4 years ago

मेरे प्रिय मित्रों, नमस्कार! आशा है कि आप सभी स्वस्थ और अच्छे होंगे। आज नई ऊर्जा के साथ अपनी दिनचर्या के बारे में लिख रहा हु। मैं अपने Hive दोस्तों का आभारी हूं जो हमेशा मेरी मदद करते हैं। मैं हमेशा आपसे नई चीजें सीखता हूं और कुछ और नई चीजें बनाने की कोशिश करता हूं। उम्मीद करता हु कि आप सभी इसे पसंद करेंगे । तो चलिए बात करते हैं मेरी दिनचर्या के बारे में।

IMG_20180308_203340.jpeg

आज मेरे पास बहुत ऊर्जावान और एक अच्छा दिन था। मैं लगभग आज 5.30 बजे उठा और फिर, मैंने अपने कपडे पहने और गुनगुने पानी से खुद को तरोताजा कर लिया। उसके बाद, मैं अपने बच्चों के साथ घूमने गया। हम वह जाते हुए बहुत से नए रास्तो से गए। उस रास्ते में बहुत खेत पड़ते हे। वह खेतों में फसल बहुत हे बढ़िया थी। नज़ारा बहुत ही अच्छा था। हमारे दोनों तरफ खेत ही खेत थे। वह बहुत ही तरोताज़गी महसूस हो रही थी। वह पर बहुत ही पक्षी चहचारहे थे। फसलों का दृश्य एवं पक्षी का चहकना बहुत ही लुभावना था। उसके बाद जब हम पार्क में पहुंच गये, तो हमने खेला और अन्य लोगों से कहा कि हम उनके साथ खेलें। हमने खेला और फिर खेलने के कुछ समय बाद हमने कुछ आराम किया। हमने वहाँ पर सूर्योदय देखा। यह इतना अच्छा था कि किसी के दिमाग को बहुत ताजगी देता था। फिर हम घर वापस चले गए।

IMG_20180308_200942.jpg

घर पर, मैंने आज कॉफ़ी ली और कुछ योग किया। इसमें ध्यान और कुछ सांस लेने वाले योगासन शामिल थे। उसके बाद, मैंने अपना मोबाइल फोन लिया और व्हाट्सएप चेक किया। मैंने तब अपने यूट्यूब चैनल और स्टीमेट प्रोफाइल को विभिन्न पोस्टों पर कुछ टिप्पणी करने के लिए देखा। मैंने ऐसा करीब 30 मिनट तक किया। उसके बाद, मैंने स्नान किया। और फिर, मैंने अपना नाश्ता किया। नाश्ता बहुत अच्छा था। उसके बाद मैं ऑफिस चला गया।

IMG_20180308_2070841.jpg

ऑफिस की दिनचर्या लगभग एक जैसी होती हैं। कार्यालय पहुंचते ही, मैंने अपने सहायकों को नमस्ते किया।फिर उंनसे थोडी सी बात-चीत की। फिर धीरे-धीरे समय बीत गया और हमनें आज का शेड्यूल लगाया और फिर मैंने अपने संपादक से आज की न्यूज़ के बारे में पूछा। उन्होंने मुझे बहुत सी खबरों के बारे में बताया। उनमे से कुछ सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरीके की खबरों के बारे में बताया। उनमें से मैंने कुछ सकारात्मक खबरों को शेयर कर रहा हूँ। आज की न्यूज़ बहुत ही हंगामेदार न्यूज़ थी। म मेरा सहायक ने बताया कि हमारे यहा एक स्कूल में अध्यापिकाओं की सैलरी को न देने के कारण वहाँ की अध्यपिकाओ ने हंगामा किया। हंगामे के बाद मामला पुलिस तक भी पहुँच गया।

IMG_20180308_20874.jpeg

WhatsApp Image 2020-09-22 at 9.55.37 PM.jpeg

रात को में 8 बजे के करीब घर पहुँचा। हमारे शहर में कोरोना वायरस का कहर दिन पर दिन बढ़ रहा है इसी कारण आज मैंने अपनी स्कूटी पानी से धोई। उसके बाद मैंने स्नान किया। फिर मेने खाना खाया। खाने का स्वाद बहुत ही स्वादिष्ट था। फिर मेने अपनी वाइफ से डिजर्ट के बारे में पूछा। उन्होंने बोला की डिजर्ट में हल्वा बनाया गया हैं। में बहुत खुश हो गया क्युकी मुझे हल्वा बहुत ही पसंद हैं। हल्वा खाने के बाद, मैंने अपनी पोस्ट के लिए तैयारिया शुरू करदी। और जैसे की आज RCB vs SRH का मैच था। जिसमे मेरी पसंदीदा टीम RCB ने उस मैच को जीत लिया। मुझे उनकी जीत पर बहुत खुशी हुई और उसके बाद मैं सोने चला गया।

मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। अगर मैं अपनी पोस्ट में कोई गलती करता हूं, तो मुझे माफ करे मैं अपने पोस्ट को देखने के लिए Hive blog में आप सभी को आमंत्रित करना चाहता हूं। में आप सभी का धन्यवाद करता हु की आप सभी लोगो के उत्थान के लिए कार्य कर रहे है आपसे यही उम्मीद है की आपसे एक मूल्यवान उत्थान प्राप्त हो, मुझे उम्मीद है कि आपको मेरी पोस्ट अच्छी लगी होगी।

सबको धन्यवाद

#India

Have a good day.

@arvindkumar

Sort:  

Warning! This user is on our black list, likely as a known plagiarist, spammer or ID thief. Please be cautious with this post!
If you believe this is an error, please chat with us in the #appeals channel in our discord.

My apology to the Hive community
Please, I am appealing

Yay!
Your post has been boosted with Ecency Points. Keep up the good work!
Dear reader, Install Android: https://android.ecency.com, iOS: https://ios.ecency.com mobile app or desktop app for Windows, Mac, Linux: https://desktop.ecency.com
Learn more: https://ecency.com
Join our discord: https://discord.me/ecency