Happy Independence Day

in ActnEarn4 years ago

20170815_083407.jpg

आज स्वतंत्रता का दिन है। आज हम अपना स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे। यह दिन हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। हम भारतीय बड़े उत्साह के साथ मनाते हैं। इस दिन हर कोई स्वतंत्रता दिवस की बधाई देता है। आज स्थिति बदल गई है। तालाबंदी के कारण सब कुछ बदल गया है। हम स्कूल गए, लगभग 6 महीने हो गए। आज सुबह उठकर भगवान से प्रार्थना की, सभी के अच्छे दिन हों। सुबह नहाने के लिए चला गया। फिर मैंने थोड़ा नाश्ता किया। और स्कूल के लिए निकल गया। आज रास्ते में कई लोगों ने मुझे बधाई दी। फिर मैंने भी उसके अच्छे होने की कामना की।

20190803_172830(1).jpg

सुबह स्कूल पहुंचा। यह लगभग 7:15 मिनट हो चुके थे। फिर मैंने स्कूल के दरवाजे खोले, फिर कुछ समय बाद दूसरे शिक्षक भी आ गए। आज बच्चो को नही बुलाए है। लेकिन हमने शिक्षकों को केवल स्वतंत्रता की वजह से बुलाया है। साथ प्रबंधक भी आये। थोड़ी देर बाद प्रधानाचार्य भी आ गए। मैंने सभी को नमस्कार कहा, हमने तिरंगा फहराने की तैयारी की। सभी ने तिरंगा फहराया, फिर एक साथ उन्होंने राष्ट्रगान "जन-गण-मन" शुरू किया। साथ में हमने अपने तिरंगे को सलामी दी। साथ में हमने मिठाइयां बांटी हैं। सभी के स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया।

IMG-20200815-WA0039.jpg

लगभग 10 बज चुके थे। आजकल ऑनलाइन क्लास चल रही है। मैंने बच्चों को इस दिन का महत्व बताया। और मिलकर हमने तिरंगा बनाते हैं। तिरंगे मैंने खूबसूरत रंग भरे थे। हमारे देश का तिरंगा लाखों में एक है। फिर बच्चों के पास संदेश आने लगे। कुछ बच्चों ने बहुत ही प्यारा तिरंगा बनाया है। मैं आपके सामने बच्चो के तिरंगा पेश नहीं कर सकते हॅू। वह लगभग 344 तिरंगे भेजे हैं। आज के दिन को लेकर सभी बच्चे बहुत खुश हैं। शायद उन्हें भी स्कूल आने का मौका मिले। लेकिन ऐसी स्थिति में कुछ नहीं हो सकता।

20200815_095549.jpg

दोपहार का समय था। तो प्रिंसिपल ने मुझे आवाज़ दी। अहलावत जी, कार्यालय के कंप्यूटर खराब हो गए हैं। मुझे बताए कि इसकी विंडोजं खराब हो गई। फिर दफ्तर पहुंचा, मैंने देखा कि इसकी स्थिति बिगड़ रही है क्योंकि यह लगभग 5 महीने से बंद है। मैंने उसे अच्छी तरह से साफ किया। फिर मैंने उसमें विंडोज डालना शुरू किया। इस काम को करने में मुझे लगभग 2 घंटे लगे। फिर सबको नमस्कार करने के बाद मैं घर के लिए रवाना हुआ।

IMG-20200720-WA0003.jpg

शाम हो चुकी थी, इसलिए मैंने बच्चों को पतंग उड़ाते देखा। वे पतंग उड़ाकर अपनी आजादी का त्योहार मना रहे हैं। यह मेरी छोटी बेटी है। वह पूरी तरह से पतंग का आनंद ले रही है। उन्होंने अपने चेहरे पर चश्मा पहना हुआ है। मेरी बेटी बहुत सुंदर दिख रही है। फिर मैंने भी अपने दोस्तों के साथ पतंग उड़ाना शुरू कर दिया। सभी ने आजादी के दिन का भरपूर आनंद लिया।

IMG-20190618-WA0014.jpg

रात की तैयारी शुरू हो गई है। आज बहुत सारा भोजन तैयार किया जा रहा है। मुझे उम्मीद है। आपको भी अच्छा लगेगा। उन्होंने बर्गर भी बनाया है। इसके साथ ही इटली का डोसा भी बनाया है। डोसा की सब्जी बहुत ही स्वादिष्ट बन रही है। इससे हल्की महक आ रही है। एक टमाटर सॉस पाउच भी है। आज का भोजन सभी दोस्तों के लिए स्वादिष्ट होगा। फिर क्या था। कुछ समय बाद मैंने अपने सभी दोस्तों को बुलाया। और दावत शुरू करने को कहा। एक दोस्त कहता है कि दावत में कुछ मीठा होना चाहिए। पंकज ने कहा कि मिठाई मैं अपने घर से लाता हूं। सभी ने स्वाद का आनंद लिए। अगले दिन खुशियों से भर जाए।

Ahlawat
This is the day of pride, of Bharat mother's honor
The tricolor, painted with three colors, is its own identity!
Happy Independence

Sort:  

Warning! This user is on our black list, likely as a known plagiarist, spammer or ID thief. Please be cautious with this post!
If you believe this is an error, please chat with us in the #appeals channel in our discord.

Happy Independence Day bro and thanks for sharing :)

thanks bro! most welcome

Hello Ahlwat Ji,
Nice to see a few people still from India.
We can connect and promote and support each other posts and others too who are active from India.
My discord ID : sanjeev021