Day 2 : Getting to Know Me: 20 Facts About Myself( 30 days of blogging challenge) ENG|HINDI

in GEMS2 months ago (edited)

Hello everyone,
I hope you're all doing well.

Today marks Day 2 of my 30-day blogging challenge, and I'm excited to share some insights into who I am. Here are 20 facts about myself:

सभी को नमस्कार,
मुझे आशा है कि आप सभी अच्छा कर रहे होंगे।
आज मेरी 30-दिवसीय ब्लॉगिंग चुनौती का दूसरा दिन है, और मैं अपने बारे में कुछ अंतर्दृष्टि साझा करने के लिए उत्साहित हूं। यहां मेरे बारे में 20 तथ्य हैं:

1.I was born in Shimla, a picturesque town nestled in the mountains of Himachal Pradesh, India.

Screenshot_2024-02-16-17-38-48-22_99c04817c0de5652397fc8b56c3b3817.jpg

2.I completed my schooling in Shimla up to the 12th standard.
3.For my higher studies, I moved to Chandigarh, where I pursued a Bachelor's degree in Engineering.
4.Traveling holds a special place in my heart, and I have a deep passion for exploring new destinations and experiencing different cultures.

5.Growing up in the mountains instilled in me a profound appreciation for nature and the serenity it offers.

1.मेरा जन्म भारत के हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों में बसे एक सुरम्य शहर शिमला में हुआ था।
2.मैंने 12वीं कक्षा तक अपनी स्कूली शिक्षा शिमला में पूरी की।
3.अपनी उच्च शिक्षा के लिए, मैं चंडीगढ़ चला गया, जहाँ मैंने इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की।
4.यात्रा मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखती है, और मुझे नए गंतव्यों की खोज करने और विभिन्न संस्कृतियों का अनुभव करने का गहरा जुनून है।
5.पहाड़ों में बड़े होने से मुझमें प्रकृति और उससे मिलने वाली शांति के प्रति गहरी सराहना पैदा हुई।

6.One of my all-time favorite books is Rich Dad Poor Dad by Robert T. Kiyosaki, which has greatly influenced my mindset towards financial independence and entrepreneurship.
7.I'm an avid animal lover and find joy in spending time with animals, whether it's my own pets or wildlife in nature.

IMG_20240218_113240.jpg

8.Music is another passion of mine, and I enjoy listening to a variety of genres, from rap songs to soothing melodies, especially those related to traveling and adventure.

6.मेरी सर्वकालिक पसंदीदा पुस्तकों में से एक रॉबर्ट कियोसाकी की "रिच डैड पुअर डैड" है, जिसने वित्तीय स्वतंत्रता और उद्यमिता के प्रति मेरी मानसिकता को बहुत प्रभावित किया है।
7.मैं एक उत्साही पशु प्रेमी हूं और जानवरों के साथ समय बिताने में खुशी महसूस करता हूं, चाहे वह मेरे अपने पालतू जानवर हों या प्रकृति में वन्यजीव हों।
8.संगीत मेरा एक और जुनून है, और मैं रैप गानों से लेकर सुखदायक धुनों तक, विशेष रूप से यात्रा और रोमांच से संबंधित विभिन्न शैलियों को सुनने का आनंद लेता हूं।

9.Trading Passion: I have a keen interest in trading and investing. Analyzing market trends and making informed decisions fascinates me, and it's a skill I continuously strive to improve.
10.Outdoor Activities: Playing outdoor games like football and cricket allows me to stay active and connect with friends.

9.ट्रेडिंग जुनून: मुझे ट्रेडिंग और निवेश में गहरी रुचि है। बाज़ार के रुझानों का विश्लेषण करना और जानकारीपूर्ण निर्णय लेना मुझे आकर्षित करता है, और यह एक ऐसा कौशल है जिसे मैं लगातार सुधारने का प्रयास करता हूँ।
10.आउटडोर गतिविधियाँ: फुटबॉल और क्रिकेट जैसे आउटडोर गेम खेलने से मुझे सक्रिय रहने और दोस्तों के साथ जुड़ने का मौका मिलता है। प्रतिस्पर्धा और सौहार्द का रोमांच मेरे ख़ाली समय में उत्साह जोड़ता है।

11.Fascinated by advancements in technology and enjoy staying updated with the latest gadgets.
12.Foodie: Love trying out new cuisines and experimenting with cooking at home.
13.Maintain a healthy lifestyle through regular exercise and outdoor activities.
14.Enjoy watching movies across different genres, especially ones with thought-provoking plots.
15.Nature Lover: Find solace in spending time outdoors, whether it's hiking in the mountains or strolling through parks.

11.प्रगति से आकर्षित और नवीनतम गैजेट के साथ अपडेट रहने का आनंद लेते हैं।
12.खाने के शौकीन: नए व्यंजन आज़माना और घर पर खाना पकाने में प्रयोग करना पसंद है।
13.नियमित व्यायाम और बाहरी गतिविधियों के माध्यम से एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखें।
14.विभिन्न शैलियों की फिल्में देखने का आनंद लें, विशेष रूप से विचारोत्तेजक कथानक वाली फिल्में।
15.प्रकृति प्रेमी: बाहर समय बिताने में सांत्वना पाएं, चाहे वह पहाड़ों में लंबी पैदल यात्रा हो या पार्कों में घूमना हो।

16.Have a keen interest in art and enjoy visiting galleries and exhibitions.
17.Believe in giving back to the community through volunteering and social initiatives.
18.Have a bucket list of destinations to explore, each with its own unique charm and allure.
19.Strive to expand my knowledge and skills through lifelong learning and personal development.
20.Grateful for life's blessings and opportunities, and committed to making the most of each day.

16.कला में गहरी रुचि रखें और दीर्घाओं और प्रदर्शनियों में जाने का आनंद लें।
17.स्वयंसेवा और सामाजिक पहल के माध्यम से समुदाय को वापस लौटाने में विश्वास रखें।
18.घूमने लायक स्थलों की एक सूची बनाएं, जिनमें से प्रत्येक का अपना अनूठा आकर्षण और आकर्षण हो।
19.आजीवन सीखने और व्यक्तिगत विकास के माध्यम से अपने ज्ञान और कौशल का विस्तार करने का प्रयास करें।
20.जीवन के आशीर्वाद और अवसरों के लिए आभारी हूं, और प्रत्येक दिन का अधिकतम लाभ उठाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

These are just a few facets of who I am, and I look forward to sharing more insights and experiences with you throughout this blogging journey. Stay tuned for more adventures ahead! #introduceyourself

ये मैं कौन हूं इसके कुछ पहलू हैं, और मैं इस ब्लॉगिंग यात्रा के दौरान आपके साथ अधिक अंतर्दृष्टि और अनुभव साझा करने के लिए उत्सुक हूं। आगे और भी रोमांचों के लिए बने रहें!

Note-I took all these photos myself, and I also used Google Translate for help.

नोट-मैंने ये सभी तस्वीरें खुद लीं, और टेक्स्ट को रूपांतरित करने में मदद के लिए मैंने Google Translate का भी उपयोग किया।

Posted Using InLeo Alpha