fire caught house during marriage in

in #news6 years ago (edited)

आज एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण खबर लेकर हाजिर हुआ हूं मगर फिर भी इस खबर से आपको कुछ ना कुछ जरूर सीखने मिलेगा तो आइए शुरू करते हैं यूपी की सीमा के करीब मेहरबान नगर जो एक छोटा सा गांव है वहां की।

Image Source
एक अजीबोगरीब घटना वहां पर घटी है शादी की तैयारियां चल रही थी तैयारियां भी हो चुकी है और दहेज के सामान भी सब कुछ मौजूद है सबकुछ तैयार करके रखा हुआ है बस दूल्हे को आने की देर और दुल्हन की विदाई।

होने का सबको इंतजार है मगर अचानक वहां पर एक ऐसा हादसा हो गया जिसके बारे में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा और जिस घर में शादी थी वही घर अग्निकुंड बन गया था और शादी सारा सामान उस में जलकर खाक हो गया या इतना बड़ा सदमा था लड़की वालों के लिए यह तो वही समझ सकता है जिसके ऊपर यह।

मुसीबत देखी हो हम तो सिर्फ तस्वीरें देखकर ही अंदाजा लगा सकते हैं कि वहां का माहौल कैसा होगा और आप तो जानते ही हो कि दहेज के नाम पर न जाने आजकल हमारे समाज में कितनी बुराइयां फैल रही है और इन लोगों।

Image Source
ने अपने खून पसीने की कमाई कमाई से दहेज का सामान इकट्ठा किया था उन्हें क्या पता था कि यह सारा सामान उनका चकनाचूर हो जाएगा ऐसी आग लगी के बहुत सारे नुकसान उस आग की वजह से हुआ जो करीब में पड़ोसी थे उनके भी घरों को नुकसान हुआ तो यूं कहा जाए कि एक बहुत ही बड़ी अग्निपरीक्षा इनके लिए थी मगर।

शुक्र है कि जब इस घटना के बारे में लड़के वालों को पता चला तो उन लोगों ने लड़की वालों का भरपूर साथ दिया और हर तरह से उनकी मदद की और उनके बुरे वक्त में उनका साथ देकर यह साबित कर दिया हमें इसकी कोई।

Image Source

फिक्र नहीं कि हमारा दहेज रहे या ना रहे हमें तो बस आपके घर की बेटी चाहिए हमारे घर के लिए यह ऐसा उदाहरण है जिसे हम कभी नहीं शायद भुला पाएंगे इस सेवा के आते देखने नहीं मिलते मगर ऐसे बहुत कम लोग।

होते हैं जो लड़की वालों के साथ इतना अच्छा बर्ताव करेंगे और उनके बुरे साथ में भी साथ देंगे यह बहुत ही बड़ी बात है मैं बहुत ही खुश हूं कि लड़के वालों ने एक मिसाल कायम की है जो सालों तक याद रखी जाएगी उन्होंने वाकई में हमारे भारत में दहेज को लेकर जो बुराइयां हमारे समाज में बनती जा रही है यहां पर उन्होंने दुख दर्द के।

Image Source

मारों का साथ देकर बहुत ही बड़ा कारनामा अंजाम दिया है मेरी मेरी शुभकामना है कि इनकी जिंदगी हमेशा खुशहाल रहे और इस हादसे के बाद कुछ समझदार लोगों ने किसी सरकारी अधिकारी से इसकी शिकायत की है तो उनकी तरफ से भी जिन जिन के घरों को नुकसान हुआ है उन्हें 10000RS देने का ऐलान किया है इससे थोड़ा।


Image Source

बहुत तो फायदा इन्हें जरूर होगा कि आपने नुकसान की थोड़ी बहुत पढ़ाई कर पाए मगर मैं बहुत खुश हूं कि घर तबाह होने से बच गया और लड़के वालों ने उनका खूब साथ यह अपने आप में एक बहुत बड़ी मिसाल है मुझे ऐसी खबरें जब भी मिलती है मैं उसे हाइलाइट करता हूं मुझे बहुत खुशी मिलती है मुझे इंस्पिरेशन मिलती है और ।

ग्रामीणों ने अग्निकांड की सूचना तत्काल फायर ब्रिग्रेड को दी लेकिन गांव की दूरी अधिक होने के कारण फायर ब्रिग्रेड के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था। ।
मुझे बहुत ही हौसला मिलता है दोस्तों आपको भी अगर यह पसंद आई हो खबर तो आप मुझे फॉलो कर सकते हैं मैं आपको ऐसे ही खबरें देता रहूंगा आने वाले वक्त में भी आप देखेंगे कि मैं ऐसे ही खबरें आपके सामने लेकर आता रहूंगा ।

Source amarujala.com

Sort:  

hey @surajpandey very sad incident ... The practice of dowry is strongly condemned. The government has also passed law making dowry a punishable offence however it is still being practiced in most parts of the country causing agony for the girls and their families.

hmmm yes very sad @dimpledoll

You got a 4.05% upvote from @postpromoter courtesy of @surajpandey!

Want to promote your posts too? Check out the Steem Bot Tracker website for more info. If you would like to support the development of @postpromoter and the bot tracker please vote for @yabapmatt for witness!