आईसीसी 🏏टेस्ट और वनडे टीम में 6 🇮🇳भारतीय खिलाडि़यों को मिली 👌जगह

in #sport6 years ago

IMG-20180118-WA0041.jpg
साल 2017 में भारत का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था और इसका असर आईसीसी टेस्ट और वनडे टीम में भी देखने को मिला है। कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारत ने पूरे साल टेस्ट और वनडे में रिकॉर्ड तोड़ जीत की। आईसीसी की दोनों टीमों में भारत के कुल छह खिलाड़ी शामिल हैं।

टेस्ट टीम की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और भारत से तीन-तीन खिलाड़ी शामिल हैं जबकि इंग्लैंड के दो खिलाड़ी शामिल हैं। टेस्ट खेलने वाले पांच और टीम में से किसी भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। आईसीसी की टेस्ट और वनडे टीम की कमान भारत के कप्तान विराट कोहली को सौंपी गई है।

टेस्ट टीम में कोहली के अलावा साल भर शानदार प्रदर्शन करने वाले चेतेश्वर पुजारा और आर अश्विन शामिल हैं। पुजारा ने जहां 11 टेस्ट की 18 पारी में 1140 रन बनाए वहीं अश्विन ने 11 मैच की 21 पारी में कुल 56 विकेट झटके।

वहीं वनडे टीम में सात टीमों के खिलाड़ियों को चुना गया है जिसमें सबसे अधिक भारत के खिलाड़ी हैं। आईसीसी की वनडे प्लेइंग इलेवन में भारत से तीन, पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका से दो-दो खिलाड़ी शामिल हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान से एक एक खिलाड़ी शामिल है।

*आईसीसी 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर' : विराट कोहली (कप्तान), डीन एल्गर, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, चेतेश्वर पुजारा, बेन स्टोक्स, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मिशेल स्टॉर्क, कगीसो रबादा और जेम्स एंडरसन। *

आईसीसी 'वनडे टीम ऑफ द ईयर' : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, बाबर आजम, अब्राहम डिविलियर्स, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, ट्रेंट बाउल्ट, हसन अली, राशिद खान और जसप्रीत बुमराह।

Sort:  

Hi! I am a robot. I just upvoted you! I found similar content that readers might be interested in:
http://www.wahcricket.com/news/icc-test-and-one-day-playing-eleven-58910