आखिर कब ख़तम होगा ये कोरोना ???

in #india3 years ago

कोरोना ने कितनो का नुक्सान किया है ये तो आप खुद जानते ही होंगे। सब के सब का बिज़नेस ठप पड़ गया कोरोना की वजह से। बहुत लोगो के नौकरी चली गयी पढ़ाई ख़तम हो गयी और कई लोगो ने तो भूख से अपनी जान भी दे दी। अभी तो लॉक डाउन नहीं है लेकिन पहले की हालत बहुत ज्यादा ख़राब थी वो तो आप लोग खुद जानते ही हो। एक दिन से शुरुवात हुई थी उसके बाद लॉक डाउन बढ़ता चला गया। अब तो लॉक डाउन का कोई पालन नहीं करता है कितना पालन करेगा यार भूखे मर जाएगा आदमी इसलिए अब कोई कोरोना को सीरियस नहीं लेता है।

लेकिन अभी भी कॉलेज स्कूल ये सब तो बंद है और पता नहीं ये सब कब खुलेंगे। अभी तो कोई चारा ही नहीं है जब तक कोरोना ख़तम नहीं होता है तब तक कुछ खुलने वाला नहीं है। लोगो ने जो अपने लिए सेविंग कर के रखी थी वो भी कोरोना में सब कुछ ख़तम हो गया।

अब तो लोगो ने काम में जाना शुरू कर दिया लेकिन अभी भी कई लोगो को नौकरी नहीं मिली जिनकी नौकरी कोरोना की वजह से ख़तम हो गयी। मेरे ही कई दोस्त है जो अब बिना नौकरी के है जो बन्दा पहले नौकरी कर 10 हज़ार कमाता था आज वही बन्दा 5 हज़ार की नौकरी मज़बूरी में कर रहा है। खैर मैंने तो कुछ ऑनलाइन कमाया था उसी से गुजरा हो गया लेकिन अभी मैं भी जॉब वगेरा नहीं करता हूँ बस अपने पापा जी है तो कुछ करने का टेंशन नहीं लेकिन अब मैं भी बड़ा हो गया हूँ और मुझे भी कुछ करना चाहिए। लेकिन अब ये कोरोना ख़तम हो तब न कुछ शुरू करू भाई।


src

वैसे अब तो कोरोना से कोई डरता नहीं है कोई मास्क भी नहीं लगाता है यार। सर्कार ने आदेश दिए है की बिना मास्क के कही न जाए लेकिन लोग सुनते कहा है सब बिना मास्क के घूमते रहते है। हमारे यहाँ कोई मास्क नहीं लगाता है। मैं तो वैसे बाहर कम ही घूमता हूँ। ज्यादा घूमता नहीं क्योंकी मेरा कोई दोस्त भी नहीं है इसलिए दिन भर मस्त घर में पड़ा रहता हूँ और गेम खेलता हूँ।

वैसे मैं हिमाचल प्रदेश जाने वाला था लेकिन कोरोना की वजह से नहीं जा पाया। वह जा के मैं एक कोर्स करने वाला था। आप लोगो का क्या नुक्सान हुआ है कोरोना से आप भी अपना बता दे।